ये है चिदंबरम स्पेन में टेनिस क्लब, ब्रिटेन में कॉटेज

2198

Bikaner / khabarthenews.com

दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया है। इस बीच इस मामले में नई-नई जानकारियां सामने आ रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुताबिक इस कथित घोटाले में शामिल रकम से पूर्व वित्त मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम ने स्पेन में टेनिस क्लब और यूनाइटेड किंगडम (यूके) में कॉटेज और अन्य प्रॉपर्टी पर निवेश किया।

टेनिस क्लब की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए बताई जा रही है। ईडी ने आरोप लगाए हैं कि कार्तिक ने ये सभी निवेश आईएनएक्स मीडिया केस में मिली रिश्वत की रकम से किए। उल्लेखनीय है कि चिदंबरम अपने बेटे के साथ आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग और एयरसेल मैक्सिस 2जी स्कैम मामले में सह-आरोपी हैं। दोनों ही सीबीआई और ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं। पिता और पुत्र के खिलाफ चार्जशीट दायर की जा चुकी है और साथ ही उनसे जुड़ी संपत्तियों को भी जब्त कर लिया गया है।

इसमें जोर बाग स्थित उनका 16 करोड़ का बंगला भी शामिल है। इसके अलावा ईडी ने कार्ति की चेन्नई में इंडियन ओवरसीज बैंक नुंगमबक्कम शाखा में 9.23 करोड़ के फिक्सड डिपोजिट (एफडी) और एडवांटेज स्ट्रेटजिक कंस्लटिंग प्राइवेट लिमेटेड (एएससीपीएल) की 90 लाख की चेन्नई स्थित डीसीबी बैंक में जमा एफडी को भी जब्त किया हुआ है।

एयरसेल मैक्सिस केस में जमानत याचिकाएं लंबित: सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज एयरसेल मैक्सिस मामलों में चिदंबरम तथा उनके बेटे की जमानत संबंधी याचिकाएं निचली अदालत में लंबित हैं। दोनों को निचली अदालत ने गिरफ्तारी से 23 अगस्त तक अंतरिम राहत प्रदान की है।

एयरसेल मैक्सिस मामलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को पहली बार पिछले साल जुलाई में अंतरिम राहत मिली थी। इसके बाद समय समय पर उनकी अंतरिम राहत की अवधि बढ़ाई जाती रही है।

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.