ये नौ प्रत्याशी बीकानेर के चुनावी मैदान में

2188

Bikaner / khabarthenews.com

लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए बीकानेर संसदीय क्षेत्र में 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने बताया कि नाम वापसी के आखिरी दिन सोमवार को निर्दलीय उम्मीदवार ताराचंद पिलानिया ने अपना नाम निर्देशन पत्र वापस लिया। इसके बाद अब 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे हैं।

उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी से अर्जुनराम मेघवाल, कांग्रेस से मदनगोपाल, बसपा से भैराराम, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया मार्क्ससिस्ट से श्योपत राम, आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया से घनश्याम मेघवाल, जनसंघर्ष विराट पार्टी से त्रिलोकी नारायण हटीला, हिन्दुस्तान निर्माण दल से पूनमचंद तथा निर्दलीय के रूप में अर्जुनराम व बाबूलाल प्रत्याशी है। इसके बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्हों को आवंटन किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने कहा कि निष्पक्ष व शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न करवाने में सभी प्रत्याशी और राजनीतिक दल आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करते हुए सहयोग करें। गौतम ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राजनीतिक दलों के साथ आयोजित बैठक में यह बात कही। इस अवसर पर सामान्य पर्यवेक्षक निरंजन कुमार तथा व्यय पर्यवेक्षक प्रभात कुमार शर्मा उपस्थित थे।

गौतम ने सभी प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता की जानकारी देते हुए इसकी अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए। उन्होंने उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मतदान के लिए किसी मतदाता को भयभीत करने, धमकाने जैसे कोई भी प्रकरण सामने आने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 171 बी के तहत जुर्माने व सजा का प्रावधान है। ऐसी शिकायतों को बेहद गंभीरता से लेते हुए कड़ी कार्यवाही की जाएगी। गौतम ने कहा कि सभी प्रत्याशी अपने निर्वाचन व्यय का पूर्ण ब्यौरा प्रस्तुत करें तथा व्यय के लिए बैंक में एक पृथक खाता खोलें, जिसका ब्यौरा निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ में प्रस्तुत करें।

वाट्सएप पर खबरों के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/HqC70kPx2S9FBh0Xy3cqvT

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.