सीरियल ब्लास्ट, 100 जनों की मौत की खबर …देखें फोटो

2328

khabarthenews.com

280 लोग घायल

श्रीलंका में रविवार की सुबह 6 जगह सीरियल ब्लास्ट हुए। इनमें पांच ब्लास्ट चर्च में और 3 होटल में हुए हैं। श्रीलंका मीडिया के अनुसार, ईस्टर के मौके पर ये ब्लास्ट राजधानी कोलंबो सहित देश के अन्य हिस्सों में हुए। ब्लास्ट की जो तस्वीरें सामने आयी है, उससे देख यह लग रहा है कि काफी तीव्रता वाले ब्लास्ट हुए हैं। जानकारी के अनुसार, इन धमाकों में करीब 100 लोगों की मौत हो गई है और 280 लोग घायल हुए हैं। फिलहाल घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है और पुलिस जांच में जुटी है।

ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान हुआ ब्लास्ट

बताया जा रहा है कि चर्च में ये धमाके उस वक्त हुए जब लोग ईस्टर की प्रार्थना के लिए जमा हुए थे। पुलिस प्रवक्ता रूवन गुनासेकेरा ने बताया कि यह विस्फोट स्थानीय समयानुसार आठ बजकर 45 मिनट पर ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान हुआ। उन्होंने बताया कि इनमें से एक विस्फोट कोलंबो के कोचचीकाडे के सेंट एंथनी गिरजाघर में हुआ।अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आयी है कि इनके पीछे किसका हाथ है। बम धमाके जिन होटलों में हुए उनमें होटल शंग-रीला, होटल किंग्सबरी, होटल सिनेमन में हुए। वहीं श्रीलंका में हुए बम धमाकों पर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट किया और कहा कि हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं। वह कोलंबो में भारतीय हाई कमिश्नर के साथ लगातार संपर्क में हैं।

कटुवापितियूत्या के सेंट सेबास्टियन चर्च से किए गए एक फेसबुक पोस्ट में लिखा गया, हमारे गिरजाघर पर बम हमला, कृपया आएं और मदद करें। धमाकों के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने आपात बैठक बुलाई है, साथ ही कोलंबो में सेना के 200 जवानों को भी तैनात किया गया है।

श्रीलंका के राष्ट्रपति सीरीसेना ने कहा है कि हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन तीन चर्च में धमाका हुआ उनमे कोलंबस का सेंट एंथनी चर्च, पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और पूर्वी शहर बाट्टिकालोवा में एक और चर्च को निशाना बनाया गया। इसके अलावा 3 पांच सितारा होटल, शन्ग्रिला, सिनामौन ग्रैंड और किंग्सबरी को भी निशाना बनाया गया। पुलिस के मुताबिक 8 बजकर 45 मिनट पर पहला धमाका हुआ। लगातार कई जगहों पर हुए धमाकों की वजह से अफरा-तफरी का माहौल है। बताया जा रहा है कि दमकल विभाग समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है और घायलों का कोलंबो के नेशनल हॉस्पिटल में ंइलाज चल रहा है।

वाट्सएप पर खबरों के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/HqC70kPx2S9FBh0Xy3cqvT

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.