50 दिन में बनवा दिए क्लासरूम…. देखें वीडियो

2181

राउंड टेबल इंडिया ने किया दो क्लासरूम का लोकार्पण

व्हाइट बोर्ड, नई टेबल कुर्सी और चमचमाते क्लासरूम देखकर विद्यार्थियों के चेहरे खिल गए। स्टाइलिश टेबल-कुर्सी और व्हाइट बोर्ड के साथ विवेकानन्द, रविन्द्र नाथ टैगोर के संदेशों से सजे क्लासरूम वाकई में हर विद्यार्थी को आकर्षित कर रहे थे। यह दृश्य था रिडमलसर स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय का, जहां शुक्रवार को दो नए क्लासरूम राउंड टेबल इंडिया द्वारा निर्माण करवा कर लोकार्पित किए गए।

50 दिन में हुआ निर्माण

राउंड टेबल इंडिया चैयरमेन राहुल अग्रवाल ने बताया कि करीब 50 दिनों में दो क्लासरूम का निर्माण करवाया गया तथा नए सत्र के प्रारंभ में आज इनका लोकार्पण किया गया। टेबल-कुर्सी तथा बोर्ड व आवश्यक सुविधाओं सहित करीब 18 लाख रुपए की लागत से दो क्लासरूम विद्यालय के लिए तैयार किए गए हैं। अग्रवाल ने बताया कि प्रोजेक्ट कन्वीनर सिद्धार्थ गुप्ता व अनिरुद्ध गोयल के सान्निध्य में 50 दिन में यह निर्माण कार्य पूरा करवाया गया।

आवश्यक थे क्लासरूम

राउंड टेबल इंडिया-314 के चार्टर चैयरमेन दीपक अग्रवाल ने बताया कि करीब छह माह पूर्व जानकारी मिली थी कि रिडमलसर स्थित सरकारी स्कूल में क्लासरूम का अभाव है। राउंड टेबल इंडिया के सदस्यों ने मिलकर कार्ययोजना बनाई। नाइट शो से चैरिटी व प्रायोजकों को साथ लेकर दो क्लास रूम का निर्माण करवाया गया है।

जल्द मिलेंगे नए टेबल-कुर्सी

राउंड टेबल इंडिया-314 के वाइस चैयरमेन प्रशांत रामपुरिया ने बताया कि विद्यालय में अभी भी कुछ कमियां हैं। जिनमें मुख्य रूप से विद्यालय प्रशासन ने बताया कि विद्यार्थियों के लिए टेबल-कुर्सियां पर्याप्त नहीं है। इस पर राउंड टेबल इंडिया-314 के पदाधिकारियों व सदस्यों ने मिलकर शीघ्र ही इसी लगभग डेढ़सौ बच्चों के लिए टेबल-कुर्सी आदि फर्नीचर उपलब्ध करवाने की योजना बनाई है।

पौधरोपण किया

राउंड टेबल इंडिया के इवेंट कॉर्डिनेटर अभिषेक गुप्ता व सिद्धार्थ यादव ने बताया कि शाला में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया गया। विद्यार्थियों को लगाए गए पौधों की देखरेख हेतु जागरूक भी किया गया। गुप्ता ने बताया कि राउंड टेबल इंडिया-314 की टीम ने विद्यार्थियों के साथ मिलकर शाला परिसर में पांच स्थानों पर पौधरोपण किया। क्लासरूम लोकार्पण व पौधरोपण के बाद शाला के विद्यार्थियों के साथ राउंड टेबल इंडिया टीम ने अल्पाहार भी लिया।

इनका हुआ सम्मान

राउंड टेबल इंडिया-314 के अंकित मित्तल ने बताया कि पीएंडजी शिक्षा इनेशिटिव, द साफी फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में बने इन क्लासरूम के लोकार्पण समारोह पर प्रायोजक व शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों का सम्मान किया गया। मित्तल ने बताया कि मेम्बर ऑफ डायरेक्ट्रेट ऑफ सेकेण्डरी एज्युकेशन दिलीप परिहार, असि.डायरेक्टर इंद्रा चौधरी, माध्यमिक शिक्षा निदेशक मनीष कस्वां, कमलकांत स्वामी का अभिनन्दन किया गया।

मित्तल ने बताया कि पीएंडजी, द साफी फाउंडेशन, राउंड टेबल इंडिया ट्रस्ट, एयू स्मॉल फाइनेन्स बैंक, पुरा विदा कारपेट्स, बीकाजी, पीएस इन्वेस्टमेंट्स, कुसुम हाउस, एस फिटनेस क्लब, टाइगर लौंगी मिर्च एंड मसाला, बीकानेर आई हॉस्पिटल, भोज प्रिंटर्स, भीखाराम चाँदमल, बिग एफएम आदि स्पॉन्सर्ड संस्थाओं का सम्मान भी किया गया।

अंकित मित्तल ने बताया कि लोकार्पण समारोह में अभिमन्यू मूंधड़ा, अभिषेक अरोड़ा, अभिषेक कोचर, अभिषेक कोठारी, अनुराग मूंधड़ा, अतुल डूडी, घनश्याम कल्ला, नितेश दफ्तरी, प्रवीण शर्मा, राहुल अरोड़ा, संदीप अग्रवाल, सौरभ बंसल, यश चांडक, दिव्या गुप्ता, नेहा बंसल, रिद्धि अग्रवाल, पूजा  भट्टभट्ट, गीतिका अग्रवाल, मीनू रामपुरिया तथा निकिता गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

यदि आप अपने वाट्सएप नम्बर के इनबॉक्स में न्यूज प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए नम्बर पर अपना नाम लिखकर भेजें।

pawan bhojak 9252613331 bikaner news

खबर द न्यूज वाट्सएप के ग्रुप में शामिल होना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करकें ग्रुप से जुड़ें।

https://chat.whatsapp.com/BH8MzpmL4VYHcjOR46E6fo

सम्बन्धित समाचार 

राउंड टेबल इंडिया बीकानेर बनवा रही ‘क्लासरूम’, अग्रवाल ने किया भूमि पूजन

 

कतार में नहीं लगना पड़े, इसलिए स्कूल में बनवा दिए 16 टॉयलेट देखें वीडियो…

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.