विधायक सहित 7 लोगों की हत्या, उग्रवादी हमले का शक

2191

khabarthenews.com

आज मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश में एनएनपी के विधायक तिरोंग अबो और 6 अन्य लोगों की एक हमले में मौत होने की खबर सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड के उग्रवादी हमले के पीछे हो सकते हैं। इस घटना की पुष्टि मेघालय के सीएम व एनपीपी के अध्यक्ष कॉनराड संगमा ने भी की है।

घटना अरुणाचल प्रदेश में तिरप जिले के बोगापानी गाँव में हुई है। वहीं अबो खोंसा सीट पर दोबारा मतदान के लिए प्रयास कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि इस हमले के पीछे (नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड) का हाथ हो सकता है। मेघालय के सीएम व एनपीपी के अध्यक्ष कॉनराड संगमा ने हमले की पुष्टि करते हुए ट्वीट भी किया है।

संगमा ने लिखा- ‘एनपीपी स्तब्ध है और विधायक तिरोंग अबो की और उनके परिवार की मौत से काफी दुखी है। हम इस घटना की निंदा करते हैं और राजनाथ सिंह और पीएम नरेन्द्र मोदी से आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग करते हैं।’

गौरतलब है कि यह अरुणाचल प्रदेश में पहली घटना नहीं है जिसमें कार्यकर्ता पर हमला हुआ हो। इससे पहले हाल ही में 29 मार्च 2019 को एक एनपीपी कार्यकर्ता की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। तब भी वारदात तिरप जिले में ही हुई थी।

वाट्सएप पर खबरों के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/BH8MzpmL4VYHcjOR46E6fo

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.