चिकित्सकों ने शुरू किया इलाज… हड़ताल समाप्त

2205

khabarthenews.com

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (mamta banarjee) ने हड़ताली डॉक्टरों की सभी मांगें मान ली हैं। सोमवार (17 जून, 2019) शाम नवन्ना में जूनियर डॉक्टरों के साथ हुई मुलाकात में उन्होंने कोलकाता पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा को हर अस्पताल में नोडल पुलिस अधिकारी तैनात करने के निर्देश दिए। दीदी ने इसके अलावा डॉक्टरों का वह प्रस्ताव भी स्वीकार लिया है, जिसमें सरकारी अस्पतालों में शिकायत निवारण प्रकोष्ठ गठित करने की बात शामिल है।

जुट गए इलाज में

हड़ताल के समाप्त होने की सूचना के साथ ही बीकानेर (Bikaner) में लगभग सभी चिकित्सा सेवाएं पुन: प्रारंभ हो गई। डॉक्टर्स मरीजों के इलाज में जुट गए। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बीकानेर जिलाध्यक्ष डॉ. अबरार पंवार ने बताया कि बीकानेर में भी समस्त सरकारी एवँ प्राइवेट हॉस्पिटल्स में रूटीन ओपीडी का बहिष्कार किया गया। समस्त निजी चिकित्सालयो ने भी अपने संस्थान बंद रख कर विरोध जताया गया। चिकित्सको के साथ आये दिन होने वाली हिंसात्मक घटनाओं के विरोध में देशभर के चिकित्सक आक्रोशित व्याप्त है।

आईएमए के सचिव सचिव डॉ नवल गुप्ता ने बताया की आंदोलन के समर्थन में जिले के समस्त सोनोग्राफी एवं डायग्नोस्टिक सेंटर्स भी बंद रहे। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेश शर्मा ने एकजुट होकर आज के बंद को सफल बनाने पर सभी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया।

मान ली मांगें

सीएम और हड़ताली जूनियर डॉक्टरों के बीच यह बैठक राज्य सचिवालय में हुई। डॉक्टरों ने इस दौरान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सामने आ रही दिक्कतों से सीएम रू-ब-रू कराया। बंगाल के स्वास्थ्य सचिव, राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और राज्य के अधिकारी, 31 जूनियर डॉक्टर बनर्जी संग बैठक में उपस्थित रहे।

जानकारी के अनुसार, इस बैठक में मीडिया कवरेज के लिए सिर्फ दो क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को अनुमति दी गई। सीएम ने बैठक में डॉक्टरों से कहा कि राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है। वहीं, जूनियर डॉक्टरों के फोरम ने बताया कि काम करते हुए उन लोगों को डर लगता है।

फोरम ने इसके साथ ही मांग उठाई कि एनआरएस के डॉक्टरों से मारपीट करने वालों को ऐसी सजा दी जाए जो दूसरों के लिए उदाहरण बने। जवाब में सीएम बोलीं- हमने पर्याप्त कदम उठाए हैं। एनआरएस अस्पताल में हुई घटना में कथित तौर पर लिप्त पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीएम के साथ बैठक के बाद बंगाल में डॉक्टरों ने सप्ताह भर से चली आ रही हड़ताल समाप्त कर ली है।

अपनी न्यूज़ इस नम्बर पर भेजें

pawan bhojak 9252613331 bikaner news

वाट्सएप पर खबरों के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/BH8MzpmL4VYHcjOR46E6fo

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.