मदन गोपाल मेघवाल के मुख्य चुनाव कार्यालय का हुआ उद्घाटन

2159

बीकानेर। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीकानेर से कांग्रेस प्रत्याशी मदन गोपाल मेघवाल के मुख्य चुनाव कार्यालय का उद्घाटन आज सादुल गंज स्थित होटल पद्मिनी निवास में हुआ । शुभारम्भ अवसर पर पहले जहां विधि विधान से पूजा अर्चना की गई । वहीं बीकानेर से पूर्व सांसद और वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री आदरणीया जमुना देवी बारूपाल ने फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बीकानेर जिले की सभी विधानसभाओं से पदाधिकारी और कार्यकर्ता बड़ी तादाद में मौजूद थे ।

उद्घाटन अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए राजस्थान सरकार के काबीना मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि आज देश में जिस प्रकार से लोगों के साथ अन्याय हो रहा है महंगाई की मार से आम आदमी दबता जा रहा है इसलिए यह आवश्यक हो गया है कि हम आमजन की खुशहाली के लिए सोचने वाली सरकार को चुने, इसके लिए हम सबको मिलकर कांग्रेस को विजई बनाना है । भाटी ने कहा कि आप सभी लोग पार्टी के प्रति पूर्ण निष्ठा से कार्य करते हैं आज से लेकर 6 मई तक आप सभी कांग्रेस पार्टी के लिए मेहनत करें तथा लोगों को कांग्रेश के प्रति विश्वास पैदा करे ताकि बीकानेर का समूचा विकास हो सके ।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री रामेश्वर डूडी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं के बीच मुकाबला है एक विचारधारा जो देश को तोडऩे वाली है और दूसरी विचारधारा जो देश के गांव, गरीब, महिला, किसान ,विद्यार्थी इन सभी के उत्थान के लिए कार्य करने वाली है हम सबको सबके लिए कार्य करने वाली विचारधारा को जिताने का कार्य करना है , कांग्रेस के लिए कार्य करना है । श्री मदन गोपाल मेघवाल कांग्रेस से जो प्रत्याशी चुने गए हैं राहुल गांधी की पसंद है और राजस्थान तथा केंद्र की कड़ी को जोडऩे के लिए मदन गोपाल मेघवाल को भारी मतों से विजय बनाना है ।

डूडी ने कहा कि आप सभी मदन गोपाल मेघवाल बनकर कार्य करें मैं आपसे वादा करता हूं कि हम सभी मिलकर कार्यकर्ताओं का मान सम्मान बढ़ाने में और उनके हर कार्य को पूरी तत्परता से पूरा करने का कार्य करेंगे । मदन गोपाल मेघवाल ने कहा राजस्थान में आज जिस तादाद में आप लोग एक छोटे से नोटिस पर पधारे हैं उसे देख कर लगता है कि अब कांग्रेस को जीतने से कोई नहीं रोक सकता । मदन गोपाल ने कहा मैं विचारधारा के साथ चलता हूं और अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने में मुझे बिल्कुल भी संकोच नहीं करता । मेघवाल ने कहा की आप लोग विश्वास मानिए जहां भी अन्याय होगा उस अन्याय के खिलाफ लडऩे एवं न्याय दिलाने के लिए मदन गोपाल मेघवाल आप सभी के साथ खड़ा रहेगा । खाजूवाला विधायक श्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि आज देश को जरूरत कांग्रेस की है क्योंकि कांग्रेस हमेशा देश के उत्थान के लिए, गरीबों के समग्र विकास के लिए और महिलाओं के लिए कार्य करती आई है ।

आज जिस तरीके का माहौल इस देश में है देश के संघीय ढांचे को तोडऩे की जो कोशिश की जा रही है । इस आधारभूत ढांचे को बचने एवं मजबूत बनाने के लिए कांग्रेस सरकार को केंद्र में लाना है । लोगों के मन में एक अलग तरीके का भाव है कि कांग्रेस अलग-थलग है लेकिन कांग्रेस बीकानेर लोकसभा का चुनाव पूरी एकजुटता के साथ लड़ रही है और आठों की 8 विधानसभाओं में कांग्रेस पार्टी विजय बनकर बीकानेर का प्रतिनिधित्व संसद में करेगी । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से पधारे प्रवक्ता अजय वर्मा ने कहा कि अब हम सभी का एक ही लक्ष्य होना चाहिए की , किस प्रकार देश में धर्म और जाति की राजनीति करने वालों को सत्ता से बेदखल किया जाए यह लोग पिछले 5 सालों में कोई कार्य नहीं कर पाए ।

जब इनसे जवाब मांगा जाता है तब यह राम मंदिर, धारा 370 , हिंदू राष्ट्र की बात कर लोगों को बरगलाने का कार्य करते हैं । लेकिन हम सबको पूरी सावधानी के साथ आमजन को कांग्रेस की भाईचारे की विचारधारा से जोडऩा है और निश्चित मानिए इस बार केंद्र में कांग्रेस पार्टी, सरकार बनाने जा रही है इसलिए बीकानेर लोकसभा का प्रतिनिधित्व भी कांग्रेस के पास हो, हम सबको मिलकर ऐसा कार्य करना है

खबर द न्यूज के वाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://bit.ly/2Xoxpax

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.