यहां निकली है सीधी भर्ती, सेलरी 12-15 लाख रुपए

2312

khabarthenews.com

देश की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिय़ा अब बिना परीक्षा के भर्ती कर रही है। जिसकी सैलरी जानकर दंग रग जाएंगे आप। भारतीय स्टेट बैंक ने कॉन्ट्रैक्ट आधारित स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए वेतन 12 से 15 लाख रुपये तक है। ऑनलाइन आवेदन 11 फरवरी तक किया जा सकता है। बतादें, कैडर ऑफिसर पद के लिए किसी भी तरह की लिखित परीक्षा नहीं होगी। इन पदों की भर्ती के लिए पहले शॉर्ट लिस्टिंग की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

एसबीआई की तरफ से सीनियर एग्जीक्यूटिव यानि रिव्यू के 15 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इसमें सामान्य वर्ग के लिए 9 पद, ओबीसी के लिए 3 पद, एससी के लिए 2 पद और एसटी के लिए 1 पद निकाले गए हैं। नतम उम्र सीमा 25 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष है। मालूम हो, इस प्रक्रिया में इंटरव्यू के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी। इसमें सफल रहे लोगों को दो साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर जॉब आफर की जाएगी।

एसबीआई में सीनियर एग्जीक्यूटिव, क्रेडिट रिव्यू के लिए आवेदनकर्ता की योग्यता चार्टेड अकाउंटेंट (ष्ट्र) या फाइनेंस में एमबीए की भर्ती के लिए यह योग्यताएं जरूरी हैं। पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद किसी संस्थान में कम से कम 2 साल काम करने का अनुभव भी मांगा गया है।

गौरतलब है कि सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये, जबकि एससी और एसटी वर्ग के लिए आवेदन फीस 100 रुपये है। ऑनलाइन पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग से किया जा सकता है। आरक्षण व्यवस्था के तहत एससी और एसटी को उम्र सीमा में 5 सालों की राहत दी गई है। ओबीसी में नॉन क्रिमी लेयर को 3 सालों की राहत मिलेगी।

खबर द न्यूज के वाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

chat.whatsapp.com/Hadm82K6BJSEuQIQcNX6A1

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.