हाथ बाहर निकाला और फेंक दिया कचरा, अब लगेगी लगाम …देखें वीडियो

2710

सेठ तोलाराम बाफना अकादमी का सोशल ड्राइव कैम्पेन

बीकानेर khabarthenews.com

कार से हाथ बाहर निकाला और फेंक दिया सरेराह कचरा। इस प्रवृत्ति पर बीकानेर में अब लगाम कसनी शुरू हो गई है। जिम्मा उठाया है सेठ तेालाराम बाफना अकादमी की टीम ने। अकादमी के सीइओ डॉ. पीएस वोहरा ने बताया कि सोशल ड्राइव कैम्पेन फॉर बीकानेर के तहत कार चालकों को एक यूनिक डस्टबीन नि:शुल्क वितरित किया जा रहा है।

डॉ. वोहरा ने बताया कि अक्सर ऐसा होता है कि कार में कुछ भी खाने-पीने के बाद सड़क पर कचरा फेंक दिया जाता है, जिसकी वजह से सड़कों पर कचरा इधर-उधर बिखर जाता है। इस यूनिक डस्टबीन से स्वच्छता की मुहिम को बल मिलेगा।

सीइओ डॉ. पीएस वोहरा ने बताया कि सेठ तोलाराम बाफना अकादमी स्कूल के रजत जयंती वर्ष पर विभिन्न कार्यक्रमों की शृंखला में सोशल ड्राइव कैम्पेन एक अनूठा अभियान है। इसके तहत पांच हजार डस्टबिन वितरित किए जाएंगे। अकादमी टीम द्वारा शहर के मुख्य चौराहों पर जाकर कार चालकों को निशुल्क वितरित किया जा रहा है। यह अभियान गत एक माह से जारी है और अगले माह तक वितरित होंगे।

डस्टबीन का साइज इस हिसाब से बनाया गया है कि कार के आगे की दोनों सीट के बीच में फिट किया जा सके जिससे जो भी वस्तु कार के अंदर खाई जा रही है उसका कचरा बाहर नही फेकना पड़े। कैम्पेन का शुभारम्भ बीकानेर वेटनरी कॉलेज के डीन त्रिभुवन शर्मा ने किया जिसके तहत दीनदयाल सर्किल पर 500 डस्टबीन वितरित किए गए।

ट्रेफिक पुलिस भी बनी सहभागी

सोसायटी के सीईओ डॉ. पी.एस. वोहरा ने बताया कि सोशल ड्राइव कैम्पेन फॉर बीकानेर में ट्रेफिक पुलिस का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। डस्टबिन वितरण के साथ ही कार पर स्टीकर लगाकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। ताकि लोग जागरूक हो और स्वच्छ भारत अभियान में भी सहयोग हो। इस दौरान सोसायटी सदस्यों के साथ साथ ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.