होटल में आग, 17 की मौत …देखें फोटो

2312

Delhi / khabarthenews.com

दिल्ली के करोलबाग इलाके में मंगलवार तड़के होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई। अब तक 17 लोगों की मौत की खबर आ रही है और बड़ी संख्या में लोग होटल के भीतर फंसे हैं, जिन्हें निकालने का प्रयास दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग के कर्मी कर रहे हैं।

जान गंवाने वालों में 17 लोगों में सात पुरुष, एक महिला व एक बच्चा शामिल है। वहीं, दमकल अफसरों के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन राहत व बचाव कार्य में समय लगेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई, वहीं 25 लोगों को बचा लिया गया है।

हालांकि आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चला है। शुरुआती जांच में आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट वजह बताई जा रही है। मंगलवार सुबह करीब 5 बजे लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 30 गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है।

होटल मेट्रो की पिलर नंबर 90 के पास है। फायर ब्रिगेड की 30 गाडिय़ों आग पर काबू पाया। जानकारी के मुताबिक, मौके पर अफरातफरी का माहौल है।फायर डिमार्टमेंट के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने भी कबूल किया है कि इस भीषण हादसे में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। आग पूरी तरह बुझाई जा चुकी है, लेकिन राहत व बचाव का कार्य जारी है।

बताया जा रहा है कि होटल में भीषण आग लगते ही वहां अफरातफरी मच गई। इस दौरान आग का दायरा बढ़ता देखकर तीन लोगों ने जान बचाने के लिए होटल की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी, इनमें दो की मौत हो गई तो वहीं तीसरा शख्स घायल हो गया है। आग में झुलसे लोगों को नजदीक के लेडी हार्डिंग और राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

खबर द न्यूज के वाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://bit.ly/2DYs2qS

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.