खाजूवाला की नहरों में पूरा पानी नही पहुँचा पाना कांग्रेस सरकार की नाकामी : डॉ विश्वनाथ मेघवाल

0
2200

 

पूर्व संसदीय सचिव डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने रविवार को खाजूवाला व छतरगढ़ उपखण्ड का दौरा कर किसानों की समस्याएं सुनी और गवार व नरमा में जड़ गलन रोग से किसान की पीड़ा को सुना व राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसान अपनी पीड़ा बार बार राज्य सरकार को बता रहा हैं लेकिन सरकार कोई सुनवाई नही कर रही है।

सता पक्ष की गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 9 माह से बनने के बाद भी सरकार ने किसानों के हित मे कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया हैं।

खाजूवाला क्षेत्र में लगभग 8 हजार से भी अधिक हेक्टर बिजाई की। जिसमे 50 से 60 प्रतिशत खराबा हो गया ओर सरकार खराबे की गिरदावरी तक का भी आदेश नही दे सकी है।

वही अंतिम छोर के किसान को पूरा पानी नही मिल रहा है इसका कारण है कि नहरे सिल्ट से भरी हुई है वह अपनी क्षमता के अनुरूप पानी नही ले पा रही है इस मामले में दूरभाष पर मुख्य अभियंता विनोद मित्तल से बात कर के सिल्ट निकलवाने व अतिरिक्त पानी की मांग की।

पूर्व विधायक डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि बीमा क्लेम कम्पनी के अधिकारियो से बात हुई है उनको निर्देशित किया कि तुरन्त मुआवजा दिया जाए, नही तो आंदोलन किया जाएगा राज्य सरकार ने अनुदान भी सिंचित क्षेत्र को असिंचित मानते हुए 13600 मिलाहृ वो भी 30 प्रतिशत किसानों को 70 प्रतिशत अभी भी अनुदान के लिये तरस रहे हैं।

इसके साथ ही राज्य सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे ही है, जिसे आने वाले दिनों में बर्दाश्त नही किया जाएगा।
इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री सवाई सिंह तंवर जगविंदर सिंह सिधु लाजपत बिश्नोई प्यारेलाल सेन रामसिंह लम्बरदार राकेश सहोत्रा प्रशांत बिश्नोई सदीक हुसेन मनोज जाट शिव खुडिय़ा निशान धारीवाल आदि साथ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here