डॉ. कल्ला व कलक्टर गौतम पहुंचे शहर, चखा चायपट्टी की कचौड़ी का स्वाद …. देखें फोटो

2236

khabarthenews.com

ऊर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला व जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने गोगागेट, गंगाशहर, भीनासर, लक्ष्मीनाथ मंदिर गौशाला, बड़ा बाजार घूमचक्कर आदि शहरी स्थानों पर निरीक्षण किया।

डॉ. कल्ला, कलक्टर कुमारपाल निगम और न्यास के अधिकारियों और अभियंताओं के साथ गोगागेट, गंगाशहर, भीनासर सहित शहर के अंदरूनी भाग का भ्रमण कर कार्य करने के लिए मौके पर ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और कार्य योजना बनाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि गंगाशहर और भीनासर की सड़कों की स्थिति ठीक नहीं है, इन सब को दुरस्त करते हुए वॉल टू वॉल सड़क बनाई जाए तथा सड़क के बीच सुंदर डिवाइडर लगाए जाएं ताकि रास्ते भी सुगम रहे।

ऊर्जा मंत्री तथा जिला कलक्टर ने बीकानेर के लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर के पास बनी गौशाला का भी निरीक्षण किया। कल्ला ने निर्देश दिए कि लक्ष्मीनाथ मंदिर और गौशाला के पास जो मुख्य सड़क चल रही है, यहां एक पुराना ब्रिज बना हुआ है इस ब्रिज के पास से ही एक और ब्रिज का निर्माण किया जाए जो कि गौशाला के ऊपर से होता हुआ लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर तक हो।

इस ब्रिज पर मंदिर में दर्शन करने वाले दर्शनार्थी अपने वाहन रख सकेंगे जिससे कि मंदिर तक जाने का रास्ता और सुगम हो सके। उन्होंने कहा कि मंदिर के पार्क और बच्चों के लिए झूले आदि के साथ मंदिर में अन्य जरूरत के निर्माण कार्य ओर करवाए जाएंगे।

ऊर्जा मंत्री तथा जिला कलक्टर ने शहर के अंदरूनी क्षेत्र में बड़ा बाजार घूमचक्कर को देखा और वहां पर सार्वजनिक शौचालय निर्माण करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर गौतम ने बताया कि घूम चक्कर में दो स्थानों पर शौचालयों का निर्माण मंगलवार से प्रारंभ कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि एक शौचालय तो मुख्य बाजार में घूमचक्कर पर ही किया जाएगा तथा दूसरा महिला और पुरुषों के लिए पृथक पृथक शौचालय का निर्माण घूमचक्कर स्थित देवस्थान की भूमि में करवाया जाएगा, साथ ही यहां तरतीब से वाहन खड़े रहे इसके लिए यातायात पुलिस की भी व्यवस्था की जाएगी।

चाय पट्टी मैं सड़क और नाली निर्माण

ऊर्जा मंत्री डॉ कल्ला ने शहर की चाय पट्टी में पैदल चलकर सड़क और नालियों की स्थिति को देखा तथा निर्देश दिए कि चाय पट्टी का अपना एक सांस्कृतिक महत्व है। यहां वर्षों से लोग अल सुबह ही पहुंच जाते हैं और अपनी मनपसंद मिठाई और नमकीन का नाश्ता करते हैं। यह क्रम सुबह 6 से लेकर शाम 7 से 8 बजे तक चलता रहता है। इस पूरे क्षेत्र में सड़क का निर्माण बॉल टू बॉल किया जाएगा और नालियों की भी मरम्मत आदि इस तरह से किया जाएगा कि बरसात के समय में यहां पानी एकत्रित न हों।

वॉल टू वॉल सड़क बनाई जाए

डॉ. कल्ला ने कहा कि गोगागेट सर्किल से लेकर भीनासर तक सड़क का निर्माण वॉल टो वॉल किया जाएगा तथा सड़क के बीचो बीच डिवाइडर लगाए जाएंगे साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा की गंगाशहर और भीनासर की जो पुरानी हवेलियां का रास्ता भी आकर्षक बना रहे। इन रास्तों में रात के समय सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था में भी आधुनिक लाइटों की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही सड़क क्रॉस करते समय किसी तरह की दुर्घटना की संभावना न रहे इस लिए डिवाइडर एक निश्चित दूरी पर क्रास की तरह अलग अलग होंगे।

भ्रमण के दौरान शहर के अंदरूनी भाग में डॉ. बी डी कल्ला तथा जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम का लोगों ने बहुत गर्मजोशी के साथ स्वागत किया इस दौरान आयुक्त नगर निगम प्रदीप के गवांडे एवं महाराजा गंगासिह विश्वविद्यालय के उपकुल सचिव डॉ. बि_ल बिस्सा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Photo : Rajesh Chhangani

अपनी न्यूज़ इस नम्बर पर भेजें

pawan bhojak 9252613331 bikaner news

वाट्सएप पर खबरों के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/BH8MzpmL4VYHcjOR46E6fo

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.