बीकानेर में खुलेगी कैम्ब्रिज कॉन्वेंट स्कूल, 25 को शुभारम्भ

2244

Bikaner / khabarthenews.com

वर्तमान जिस तरह की शिक्षा पद्वति से अध्यापन का काम हो रहा है। उससे अलग नवाचार के साथ कैम्ब्रिज कॉन्वेंट स्कूल का शुभारंभ 25 मार्च को स्वामी संवित सोमगिरि महाराज के कर कमलों से होने जा रहा है। जिसमें शिक्षा के साथ साथ बच्चों को संस्कारपरक शिक्षा प्रदान की जायेगी।

पत्रकारों को जानकारी देते हुए स्कूल सोसायटी के अध्यक्ष इंजिनियर राकेश चौधरी ने बताया कि स्कूल में क्वालिटी शिक्षा पर अधिक जोर दिया जायेगा। इसके अलावा एकेडमिक कैलेंडर के अनुरूप शिक्षण करवाया जायेगा, ताकि विद्यार्थी अपने अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय पर्वों के साथ साथ संस्कृति व शिक्षाविदों के जीवन से परिचित हो सके। उन्होंने बताया कि नर्सरी से कक्षा दस तक पूरा वातानुकुलित स्कूल परिसर में नौनिहालों के लिये शिक्षा के साथ साथ खेलकूद व मनोरंजन की भरपूर व्यवस्था की गई है। ताकि बोझरहित शिक्षा से बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके।

प्रिंसिपल डॉ. अनंत शर्मा ने बताया कि एनसीईआरटी पैटर्न पर आधारित शिक्षण पद्धति से बच्चों को सहशैक्षणिक गतिविधियां भी करवाई जायेगी। उन्होंने बताया कि उचित फीस में बेहतर शिक्षा देने के संकल्प के साथ केम्ब्रिज में होनहार विद्यार्थियों को ऑनलाईन परीक्षाओं के जरिये कैम्ब्रिज की अन्य शिक्षण संस्थाओं में पढऩे का मौका दिया जायेगा। सचिव इंजिनियर रामनिवास ने बताया कि आगामी वर्ष से आरटीई में प्रवेश की सुविधा रहेगी। इसके अलावा नाल रोड पर आवासीय शिक्षा व्यवस्था भी आगामी सत्र से शुरू करने का प्रयास किया जायेगा। इस मौके पर स्कूल के विवरणिका का विमोचन भी किया गया। इस अवसर पर शिक्षाविद् सुरेन्द्र डागा भी उपस्थित रहे।

खबर द न्यूज के वाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://bit.ly/2Xoxpax

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.