खिलाड़ियों ने लगाए पौधे, संरक्षण का लिया प्रण

2202

Bikaner / khabarthenews.com

गांधी कॉलोनी स्थित टेबल टेनिस हॉल प्रांगण में रविवार को पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला कलक्टर शैलेन्द्र देवड़ा रहे तथा विशिष्ठ अतिथि के रूप में एसटीओ सुनील रिणवा व पत्रकार लक्ष्मण राघव उपस्थित रहे। इस दौरान एडीएम सिटी शैलेन्द्र देवड़ा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण हम सब की जिम्मेदारी है जिस तरह खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए जरूरी है ठीक उसी तरह पेड़-पौधे भी हमारे स्वास्थ्य के लिए जरूरी है।

एसटीओ सुनील रिणवा ने कहा कि पेड़-पौधों के बिना इस धरती पर जीवन संभव नहीं है, इससे पर्यावरण की रक्षा होती है और वहीं से हमें ऑक्सीजन मिलता है। उन्होंने कहा कि खेल खेलते समय खिलाड़ी का ऑक्सीजन लेना और कार्बनडाई को बाहर छोडऩे की प्रक्रिया तेज हो जाती है, इसलिए खेल परिसर हमेशा पेड़-पौधों से हरा-भरा रहना जरूरी है।

पत्रकार लक्ष्मण राघव ने कहा कि जितना जरूरी पौधरोपण करना है उतना ही जरूरी उनकी देखरेख करना है। पत्रकार राघव ने खिलाडिय़ों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब भी खेलने आए उससे 10 मिनट पहले इन पेड़-पौधों की देख रेख कर हम पर्यावरण संरक्षण में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

इस मौके पर बीकानेर टेबल टेनिस ट्रस्ट के अध्यक्ष सीएम चौधरी, सचिव भंवरसिंह कांदल, उपाध्यक्ष सुनील कटारिया, उपाध्यक्ष आर.के. सुथार, अविनाश, कमलेश धतरवाल सहित खिलाड़ी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम के तहत 50 से अधिक विभिन्न प्रजातियों के पेड़-पौधे लगाए गए।

pawan bhojak 9252613331

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.