बाफना स्कूल पहुंचे अभिनेता राजेन्द्र, कहा- लकीर से हटकर करें काम, मिलेगी सफलता

2448

Bikaner / khabarthenews.com

बाफना स्कूल के सी.ई.ओ. डॉ. पी. एस. वोहरा ने बताया कि 16 मार्च को शाला सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें प्रसिद्ध फिल्म एवं टी. वी. एक्टर और रंग-कर्मी राजेन्द्र गुप्ता शाला शिक्षक-शिक्षिकाओं से रूबरू हुए।

डॉ. वोहरा ने बताया कि आज के इस कार्यक्रम में राजेन्द्र गुप्ता ने शाला शिक्षक-शिक्षिकाओं को विद्यार्थियों को उनकी रूचि के हिसाब से मोटिवेट करने के लिए प्रेरित किया। संघर्ष एवं सकारात्मक तरीकों से अपने आप को कैसे स्थापित एवं अभिव्यक्त किया जा सकता है, इस हुनर को भी बताया।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इंसान जब लकीर से हट कर कुछ करना चाहता है तब ही उसकी उन्नति होती है तथा वह विकसित होता है। उन्होंने कहा कि नाटक समाज का दर्पण है। समाज में जो कुछ भी गलत होता है उसे नाटक के माध्यम से समाज में प्रगट किया जा सकता है जिससे समाज को सही दिशा में चलने की प्रेरणा मिल सके व उसमें सुधार हो सके। उन्होंने कहा कि जो भी करो ईमानदारी व लगन से करो, जल्दी से परिणाम हासिल करने के चक्कर में नहीं रहें, एक-दूसरे से पहले पहुँचने की होड़ से बचें।

इस अवसर पर शाला सीईओ डॉ. वोहरा व उप-प्राचार्य जितेन्द्र सिंह ने राजेन्द्र गुप्ता का शॉल, साफा पहना कर व शाला प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया। डॉ. वोहरा ने बताया कि शाला इस वर्ष अपने रजत जयंती वर्ष को मना रही है जिसके अन्तर्गत पूरे वर्ष शैक्षणिक, प्रशैक्षणिक, सामाजिक सरोकार एवं यूथ मोटिवेशन के अनेकों कार्यक्रम आयोजित करती रहेगी।

खबर द न्यूज के वाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://bit.ly/2Xoxpax

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.