आयकर विभाग ने बुलाई बैठक, एकत्र हुए व्यवसायी

2165

भय मुक्त होकर व्यवहार करें व्यापारी : शर्मा
आयकर विभाग-व्यापारियों के बीच हो सामंजस्य : जुगल राठी

khabarthenews.com

बीकानेर व्यापार उद्योग और आयकर विभाग की संयुक्त बैठक बुधवार को व्यापार मंडल के अध्यक्ष जुगल राठी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

आयकर कार्यालय में आयोजित हुई बैठक में संयुक्त आयकर आयुक्त संजीव कृष्णन शर्मा ने कहा कि व्यापारी एवं विभाग के बीच समन्वय की कमी नहीं रहनी चाहिए।

आयकर विभाग और व्यापारी परस्पर मित्र के रूप में अपने व्यवहार को सुदृढ़ कर भय मुक्त व्यवहार का उदाहरण पेश करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण और उसकी प्रगति में व्यापारियों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। शर्मा ने कहा कि व्यापारी अपना रिटर्न और टैक्स समय पर जमा करवाकर भविष्य में होने वाली परेशानियों से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो व्यापारी समय रहते टैक्स एवं रिटर्न जमा नहीं करवाते हैं उन्हें बाद में सर्वे, पैनल्टी जैसी परेशानियां झेलनी पड़ती है।

प्रत्येक व्यापारी अपने हितों और कर्तव्यों के प्रति जागरूक होकर देश के विकास में अपना योगदान दें। बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष जुगल राठी ने कहा कि समय पर रिटर्न और टैक्स जमा करवाना प्रत्येक व्यापारी का कर्तव्य है।

उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यापारी को रिटर्न जमा करवाने सम्बंधी कोई दिक्कत आती है तो बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल उसके निराकरण और सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। राठी ने कहा कि आयकर विभाग और व्यापारियों के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित हो तथा अधिक से अधिक रिटर्न और टैक्स जमा हो ऐसे प्रयास किये जायेंगे।

बैठक में सहायक आयकर आयुक्त कन्हैयालाल मीणा, आयकर अधिकारी आर.पी. चोधरी, मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के.के. मेहता, सचिव वीरेन्द्र किराडू, उपाध्यक्ष जयदयाल डूडी, नरेन्द्र खत्री, रामरतन धारणीया खजंाची मार्केट एशोसिएशन और बीकानेर अनाज मंडी के पदाधिकारियों सहित अनेक व्यापारी उपस्थित थे।

खबर द न्यूज के वाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://bit.ly/2Xoxpax

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.