‘चौकीदार चोर है’ बयान के खिलाफ चौकीदारों ने लगाया केस

2167

2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही बयानबाजी जोरों पर है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए अक्सर बोले जाने वाले ‘चौकीदार चोर है’ बयान के खिलाफ सिक्युरिटी गार्ड एसोसिएशन केस दर्ज कराने पहुंची।

एसोसिएशन ने पुलिस से शिकायत की है कि कांग्रेस अध्यक्ष ऐसा कहकर सारे चौकीदारों का अपमान करते हैं और उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। दरअसल राहुल गांधी करीबन अपने हर संबोधन में आजकल पीएम नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहते हैं कि ‘चौकीदार चोर है’।

राहुल के बार बार चौकीदार चोर है कहने के बाद से कांग्रेस के बाकी नेता भी पीएम मोदी पर हमला करते हुए यही बात कहने लगे हैं। राहुल गांधी राफेल डील को लेकर पीएम और पीएमओ की भूमिका पर सवाल उठाते हुए ऐसा कहते हैं।

पीएम मोदी कई दफा राहुल गांधी सहित कांग्रेस पर हमला करते हुए खुद को चौकीदार कहकर संबोधित करते हैं। ऐसे में राहुल उन पर हमला करते हुए कहते हैं कि चौकीदार चोर है। राहुल ने किया चौकीदारों का अपमान: महाराष्ट राज्य रक्षक यूनियन ने पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए कहा कि राहुल गांधी अक्सर कहते हैं कि चौकीदार चोर है।

ऐसा कहकर वो सभी चौकीदारों का अपमान करते हैं, लिहाजा उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। एमएमआरडीए ग्राउंड पर रैली के दौरान न सिर्फ राहुल ने खुद कई बार कहा कि चौकीदार चोर है बल्कि जनता को भी कहने के लिए कहा। इसके साथ ही यूनियन अध्यक्ष संदीप घुघे ने कहा कि पुलिस राहुल के खिलाफ केस दर्ज करे। ऐसा करने से वो भविष्य में चौकीदारों का अपमान करने से बचेंगे।

आम आदमी पार्टी की दिल्ली से विधायक अलका लांबा ने भी चौकीदार शब्द पर तंज कसते हुए कहा कि इस बार प्रधानमंत्री चुनिएगा। चौकीदार तो नेपाल से भी मंगवा सकते हैं। नेपाल के चौकीदार चोर नहीं होते हैं। इसका बाद ट्विटर पर उन्हें कई यूजर्स ने आपत्ति जताई कि आप नेपाल के लोगों को लेकर ऐसी टिप्पणी नहीं कर सकतीं।

खबर द न्यूज के वाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://bit.ly/2Xoxpax

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.