महिला पुलिस व वीरांगनाओं का किया सम्मान

2154

Bikaner / khabarthenews.com

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर स्थानीय रेलवे ऑडिटोरियम में शहर की अग्रणीय स्वास्थ्य संस्था श्री दिव्य आयु हैल्थ ट्रस्ट द्वारा महिला दिवस वीर महिलाओं का सम्मान कर मनाया गया। जिसमे 3 वीरांगनाओ मगनी देवी, रचना बिश्नोई, मैरी कुट्टी व चार महिला पुलिस ऑफिसर कमला अदलान, सुमन कच्छावा, सुमन परिहार, रजन दीप को स्मृति चिह्न, श्रीफल व माला पहना कर सम्मानित किया।

ट्रस्ट अध्यक्षा डॉ प्रीति गुप्ता ने कहा कि इन वीर महिलाओं ने समाज में जो महिलाओं के संरक्षण को सुनिश्चित करने का बीड़ा उठाया है। चाहे वो वीर शहीद सपूत की माँ, पत्नी, बहन हो या महिला पुलिस अफसर हो जो पुरुष एकाधिकार वाले कार्यक्षेत्र में महिलाओ को सुरक्षित माहौल मिले उसके लिए अपने परिवार व अपनी जान की परवाह किये बगैर अपनी ड्यूटी पूरी मुस्तैदी से निभाती हंै, आज इनके विशेष योगदान को सम्मानित करने में हमें गर्व की अनुभूति हो रहे है।

डॉ विमला डुकवाल की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महिला अधिकारिकता विभाग की उपनिदेशक मेघा रतन थी, उन्होंने कहा महिलाओं को सुरक्षित वातावरण देने के लिए और भयमुक्त समाज का निर्माण करने के लिए महिला पुलिस व वीरांगनाओं को सम्मानित करने के लिए ट्रस्ट द्वारा की गई नई पहल के लिए ट्रस्ट सदस्यों को साधुवाद करती हैं साथ ही महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने का संदेश भी दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही डॉ विमला ने अपने उद्बोधन में कहा शहीदों के बलिदान व उनके परिवार के संघर्ष को सब नागरिकों को बिना किसी जाति धर्म भेदभाव के प्रतिदिन याद करना चाहिए। उनके सम्मान के लिए हम सब को अपने सुखों का त्याग करना पड़े तो करना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि राधा सियाग, डॉ मीना आसोपा, राधा भार्गव, राज भटनागर तथा अमरजीत कौर ने भी अपने विचार रखे। साथ ही इस अवसर पर डॉ प्रीति गुप्ता ने बताया ट्रस्ट द्वारा संचालित आयुर्वेदिक चिकित्सालय में इलाज कराने पर शहीद वीरांगनाओं की नि:शुल्क चिकित्सा दी जाएगी।

इंदु कौशिक ने बताया मंच संचालन डॉ रेणुका व्यास नीलम ने किया। कार्यक्रम के अंत में पदमा व्यास, रजनी कालरा, विमला सुखीजा, अर्चना थानवी ने कृष्ण भजन गाकर वीर महिलाओं के साथ फागोत्सव मनाया जिसमें उपस्थित सभी सम्मानित आगंतुकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

ऋतु मित्तल ने इस महोत्सव को सकुशल सम्पन्न कराने पर सभी का आभार व्यक्त किया। डॉ मंजूलता शर्मा, ऋतु मित्तल, सविता गौड़, मोहिनी गुप्ता, कामिनी कल्याणी, शशि कोठारी, दीपिका व्यास, सुमन शेखावत, आशा पारीक, अनामिका तथा रेणु जोशी आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

खबर द न्यूज के वाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://bit.ly/2Xoxpax

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.