गोदारा, बेनीवाल और कड़वासरा पहुंचे डूंगर कॉलेज, किया उद्घाटन

2190

Bikaner / khabarthenews.com

राजकीय डूंगर महाविद्यालय बीकानेर में गुरूवार को छात्र संघ कार्यालय का उद्घाटन पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल, एवं पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा के द्वारा किया गया। उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वीरेन्द्र बेनीवाल एवं विशिष्ट अतिथि लक्ष्मण कड़वासरा एवं अध्यक्षता मंगलाराम गोदारा ने की।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में शिवलाल गोदारा, रेसला अध्यक्ष मोहन सियाग तथा श्योपत राम गोदारा भी उपस्थित रहे। अतिथियों के महाविद्यालय पधारने पर लेफ्टिीनेन्ट डॉ. राजेन्द्र राजपुरोहित के नेतृत्व में 35 एन.सी.सी. कैडेट्स ने स्वागत एवं व्यवस्थाओं में सहयोग किया।

कार्यक्रम के प्रारम में छात्र संघ अध्यक्ष रामनिवास बेनीवील ने समस्त कार्यकारिणी सदस्यों को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा सदैव छात्रो के हित में संघर्ष करने का आश्वासन दिया। अपने जोशीले उद्बोधन में छात्र नेता एवं एनएसयूआई जिलाध्यक्ष रामनिवास कूकणा ने पिछले वर्षों में छात्र हितों के लिये किये गये संघर्ष का जिक्र किया। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शिवलाल गोदारा तथा छात्र संघ उपाध्यक्ष, महासचिव एवं संयुक्त सचिव ने भी अपने विचार रखे।

मुख्य अतिथि वीरेन्द्र बेनीवाल ने नई छात्र संघ कार्यकारिणी को बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि डूंगर कॉलेज के पूर्व विद्यार्थी विभिन्न रूपों में राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं जिनसे वर्तमान विद्यार्थियों को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। श्री बेनीवाल ने विद्यार्थियों को एक ही विचारधारा अपना कर उस पर अग्रसर होने का आह्वान किया।

उन्होनें कहा कि युवाओं को संत एवं महापुरूषों के आदर्शों को जीवन में अपनाने पर बल दिया। अध्यक्षीय उद्बोधन में श्री मंगलाराम गोदारा ने डूंगर महाविद्यालय परिसर को और बेहतर बनाये जाने की महत्ती आवश्यकता पर बल दिया तथा इस संबंध में पूर्ण सहयोग देने का भी विश्वास दिलाया।

प्राचार्य डॉ. एन.के.व्यास ने कहा कि राज्य सरकार की सौ दिवसीय कार्ययोजना को महाविद्यालय में प्रारम्भ कर दिया है। इस अवसर पर सहायक निदेशक कॉलेज शिक्षा डॉ. राकेश हर्ष का भी अभिनन्द किया। कार्यक्रम में उपाचार्य डॉ. सतीश कौशिक, छात्र संघ अधिष्ठाता डॉ. रविन्द्र मंगल, वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ. जी.पी. सिंह, डॉ. बजरंग सिंह राठौड़, रूक्टा महामंत्री डॉ. विजय ऐरी, डॉ. मीरा श्रीवास्तव, डॉ. मोहम्मद हुसैन, डॉ. इन्द्रा विश्नोई, डॉ. अनिला पुरोहित, डॉ. देवेश सहारण, तथा मीडिया प्रभारी डॉ. राजेन्द्र पुरोहित भी उपस्थित रहे।

खबर द न्यूज के वाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://bit.ly/2DYs2qS

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.