शस्त्रों की शांति तब तक ही, जब तक दूसरी ओर से न चले : राजनाथ सिंह

2422

शस्त्र पूजन कार्यक्रम में बोले गृहमंत्री

बीकानेर। सीमा सुरक्षा बल सेक्टर मुख्यालय में आज सुबह शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। सुबह आठ बजे शुरु हुए शस्त्र पूजन कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए।

शस्त्र पूजन के बाद अपने सम्बोधन में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत एक शांति प्रिय देश रहा है। हमारे देश के जवानों का का साहस, शौर्य ही देश का विश्वास बना है। नक्सलवाद हो या आतंकवाद हर मुश्किल चुनौतियों का सामना करते हैं हमारे सैनिक।

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर ही कहा कि शस्त्रों की शान्ति तब तक ही संभव है जब तक दूसरी ओर से न चले। यदि शस्त्र की शुरुआत दूसरी ओर से होगी तो इस ओर से उस शस्त्र को शान्त किया जाएगा। वर्षों से चली आ रही शस्त्र पूजन परम्परा के दौरान हथियारों की पूजा की जाती है। इसके साथ सेना और बीएसएफ के सेवानिवृत्त अधिकारी और जवान अपने लाइसेंसी हथियारों का अपने-अपने घरों में पूजन करते हैं।

कार्यक्रम में बीएसएफ के महानिदेशक रजनीकान्त मिश्रा, अपर महानिदेशक कमल नयन चौबे व फ्रंटियर मुख्यालय के महानिरीक्षक अनिल पालीवार, बीकानेर उप महानिरीक्षक यशवंत सिंह सहित अन्य सैन्य अधिकारी उपस्थित रहे। ज्ञात रहे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बीकानेर में दो दिवसीय दौरे पर आए हैं।

गुरुवार को जवानों के साथ बड़ा खाना के कार्यक्रम में शरीक हुए तथा बीएसएफ के जवानों के परिवारों की महिलाओं और बच्चों से भी मुलाकात की। आज शुक्रवार को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर खाजूवाला क्षत्र मे सीमा चौकियों का निरीक्षण करेंगे।

अपना उत्तर दर्ज करें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.