जैसलमेर – उचित मूल्य दुकानदारों का एक दिवसीय प्रशिक्षण

0
2164

ताजा निर्देशों की जानकारी दी गई मंगलवार को तहसील जैसलमेर के उचित मूल्य दुकानदारों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला मुख्यालय पर स्थित पंचायत समिति सम के सभागार में आयोजित किया गया।
जिला रसद अधिकारी भागुराम महला ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान उचित मूल्य दुकानदारों को पीडीएस एण्ड टू एण्डकम्प्यूटराईजेशन और राज्य सरकार द्वारा प्रदत्त नवीनतम दिशा-निर्देशों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।
इसके साथ में प्रशिक्षण में विभागीय मोबाईल एप राशन दर्पण तथा एससीसम पोर्टल एवं विभागीय पोर्टल के बारे में भी अवगत कराया गया।इस अवसर पर उन्होंने उचित मूल्य दुकानदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि पूरे माह दुकानें खुली रखी जाएं व उपभोक्ताओं को समयपूर्वक राशन सामग्री वितरण किया जाना सुनिश्चित करें।
प्रशिक्षण में प्रवर्तन निरीक्षक सवाईराम ने कहा कि राशन सामग्री वितरण के समय एवं विभागीय निर्देशों की पालना में किसी प्रकार की कोताही एवं शिथिलता को कतई बर्दाश्त नहीं किया जावेगा। इसके बाद प्रबंधक नागरिक आपूर्ति प्रतीक सरसवाल द्वारा राजीविका के संबंध में जानकारी कराई गयी।
सहायक प्रोग्रामर दिनेश चौहान एवं योगेश शर्मा द्वारा तकनीकी सहायता प्रोजेक्टर द्वारा प्रशिक्षण में उपस्थित सभी उचित मूल्य विक्रेताओं को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के बारे में विस्तार से लाभदायी जानकारी प्रदान की गई। इस मौके पर जैसलमेर के उचित मूल्य दुकानदारों समेत रसद कार्यालय के कनिष्ठ सहायक चन्दन प्रकाश गर्ग एवं नरपतलाल भार्गव भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here